पीट-पीटकर भगाया…! पहलवानों का दिल्ली पुलिस पर आरोप, जंतर-मंतर में खिलाड़ियों से मिल भावुक हुईं प्रियंका गांधी

पिछले कई दिनों से सड़क पर दंगल लड़ने के बाद आखिरकार पहलवान भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्द कराने में कामयाब हो गए. दिल्ली पुलिस ने कल शुक्रवार को बृजभूषण पर दो एफआईआर दर्ज कर ली. हालांकि पहलवान बजरंग पुनिया ने शनिवार को एक बार फिर पुलिस पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने कुछ सामान मंगवाया था लेकिन पुलिस उन्हें प्रदर्शन स्थल पर लाने की ‘अनुमति नहीं’ दे रही है. पुनिया ने कहा, पुलिस सामान लाने वाले को पीट-पीटकर भगा दे रही है. इस बीच कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा पहलवानों के समर्थन में आज जंतर-मंतर पहुंच गईं.

प्रियंका गांधी कई दिनों से जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे पहलवानों के समर्थन में पहुंचीं. एक अन्य कांग्रेस नेता दीपेंदर हुड्डा भी वहां पर पहुंचे. खिलाड़ियों ने प्रियंका को अपनी समस्या बताई. प्रियंका ने काफी देर तक उनकी समस्या सुनी.

वहीं डब्ल्यूएफआई प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ प्राथमिकी पर बोलते हुए पुनिया ने कहा कि पुलिस कहती थी कि यदि आप विरोध करना चाहते हैं, तो सड़क पर सोएं. आखिर अब उन पर ये कैसा दबाव आ गया है. उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के दबाव के कारण ही एफआईआर दर्ज हुआ है. बता दें कि थोड़ी देर में पहलवानों के समर्थन में प्रियंका गांधी जंतर मंतर पहुंच सकती हैं.

पहलवानों ने दिल्ली पुलिस पर लगाया गंभीर आरोप
बता दें कि इससे पहले भी बजरंग ने दिल्ली पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए थे. उन्होंने कहा था कि पुलिस उन लोगों के साथ आतंकवादियों जैसा व्यवहार कर रही है. पहलवानों ने आरोप लगाया था कि जंतर-मंतर के धरना स्थल पर लाइट काट दी गई और वहां पानी भी नहीं पहुंचने दिया जा रहा.

बृजभूषण के खिलाफ दो एफआईआर दर्ज
दरअसल सुप्रीम कोर्ट के दखल के बाद दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार शाम बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दो एफआईआर दर्ज की है. बता दें कि भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ महिला खिलाड़ियों ने उत्पीड़न की शिकायत की थी, लेकिन पुलिस मुकदमा दर्ज नहीं कर रही थी. इसके बाद अपनी मांगों को लेकर पहलवान जंतर-मंतर पर धरने पर बैठ गए थे. वहीं अब एक लंंबे संघर्ष के बाद आखिरकार कनॉट प्लेस पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है.

पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज
बता दें कि पुलिस ने बृजभूषण के खिलाफ दो एफआईआर दर्ज की है. इसमें एक एफआईआर पॉक्सो एक्ट के तहत भी दर्ज किया गया है. दरअसल एक नाबालिग ने भी बीजेपी सांसद पर उत्पीड़न का आरोप लगाया है. दिल्ली पुलिस ने बताया कि दूसरी एफआईआर एक अन्य महिला पहलवान की शिकायत पर दर्ज की गई है. फिलहाल दोनों केस की जांच शुरू हो चुकी है.

Related posts

Leave a Comment